About Us


Theinfoexpert क्या हैं ?

Theinfoexpert (जानकारी प्रदान करें में एक्सपर्ट) एक हिंदी ब्लॉगिंग वेबसाइट हैं। जिसमे लोगो को विभिन्न विषयों पर जानकारी प्राप्त की जाती हैं। हमारे उद्देश्य हर उस व्यक्ति तक जानकारी पहुँचाने का है जो हिन्दी भाषा में जानकारी चाहता हैं। हमने अपने पाठको के लिए इस ब्लॉग पर लिखी जाने वाली भाषा को बड़ा ही सहज रखने का प्रयास किया हैं ताकि हर एक पाठक को उनका मनचाहा ज्ञान आसानी से समझ आ जाये। द इन्फो एक्सपर्ट में हम सामान्य ज्ञान, देश-दुनिया की बाते, त्योहारों, ब्लॉगिंग, तकीनीकी आदि विषयों पर लिखते हैं। हमारा कंटेंट हमारे पाठको की जरुरत व रुचि को ध्यान में रखकर लिखा जाता हैं। हमारे इस ब्लॉग की सफलता का सारा श्रेय हमारे लेखको व प्रिय पाठको को जाता हैं।

आपने जाना कि हमारा ब्लॉग किस बारे में हैं अर्थात हम इस पर किन विषयों पर लिखते हैं। अब हम जानते हैं कि मैं कौन हूँ तथा theinfoexpert.com की शुरुआत कैसे हुई ?

मैं कौन हूँ ?

मेरा नाम रजत राठी हैं और मैं दिल्ली से सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैंने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की हुई हैं तथा मैंने डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलम यूनिवर्सिटी से Master of Business Administration (M.B.A) भी किया हुआ हैं। मैंने अपनी सबसे पहली जॉब नॉएडा में HR मैनेजर के रूप में शुरू की। कुछ समय काम करने के बाद मुझे महसूस हुआ कि यह काम मरे लिए नहीं बना हैं। इसलिए मैंने जॉब से कुछ समय का ब्रेक लेने की सोची। इसके बाद मैंने एक कंटेंट मैनेजमेंट कंपनी में भी एक वर्ष से अधिक काम किया।

कैसे बना में एक ब्लॉगर ?

मुझे लिखने का पहले से ही बहुत शौक था, मैं कभी कविता, तो कभी दुनिया के बारे मे कुछ ना कुछ लिखता रहता था। मैंने ब्लॉगिंग के बारे में भी सुन रखा था तो मैंने सोचा क्यों ना अपने लिखने के शौक को ही अपना करियर के रूप में देखा जाये। और मुझे यह तरीका मेरे लेखन को दुनिया तक पहुचने वाला लगा और इस से मैं लोगो को हिंदी में सही जानकारी प्राप्त करा कर उनकी मदद भी कर सकता था। इसलिए मैंने ब्लॉगर बनाने का ठान लिया।

Theinfoexpert की शुरुआत कैसे हुई ?

ब्लॉगर बनने के लिए मुझे एक ब्लॉग शुरू करना था। एक ब्लॉग शुरू करने में बहुत बड़ी मुसीबत मेरे सामने खड़ी थी और वो थी SEO का बिल्कुल भी ज्ञान ना होना। आपको जानकारी के लिए बता दू SEO का ज्ञान होना एक ब्लॉग को सफल बनाने के लिए बहुत जरुरी हैं। इसलिए मैंने एक कंटेंट मैनेजमेंट कंपनी में आर्टिकल लेखन में जॉब शुरू कर दी, ताकि मैं कुछ इस बारे में सीख सकू। वहाँ से मुझे यह तो पता चल गया कि अच्छी प्रकार से कंटेंट कैसे लिखते हैं परन्तु SEO का कोई ख़ास ज्ञान नहीं मिल पा रहा था। इसलिए मैंने इस जॉब की साथ अपने प्रयास से SEO की जानकारी प्राप्त करनी शुरू कर दी। जब मुझे लगा कि मैंने इस क्षेत्र में काफी ज्ञान पा लिया हैं तो मैंने कंटेंट लेखन की वह जॉब छोड़कर इस ब्लॉग की शुरुआत की।

तो इस तरह से आपका चहेता ब्लॉग www.theinfoexpert.com अस्तित्व में आया और आपके प्रयासों से ही यह एक बेहद सफल हिंदी वेबसाइट बनने की और अग्रसर हैं !

हमसे कैसे संपर्क करे?

आप ब्लॉग से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए हमसे इन दो तरीकों से संपर्क करे सकते हैं –

  1. आप हमसे [email protected] के माध्यम से संपर्क स्थापित कर सकते हैं।
  2. आप इस “Contact Us” फॉर्म को भरकर भी हमसे सुगमता से सम्पर्क कर सकते हैं।

आप हमसे सोशल मीडिया पर भी जुड़ सकते हैं

  1. Follow us on Linkedin Platform.
  2. Follow our Facebook Page as well.

धन्यवाद