(लाखों कमाए) आसानी से ये 9 गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए | Game Se Paise Kaise Kamaye

ऑनलाइन गेम से पैसे कैसे कमाए (Game Se Paise Kaise Kamaye) फ्री में पैसा कमाने वाला गेम, कौन सा गेम खेलने से पैसा मिलेगा (Online Game Khel Kar Paise Kaise Kamaye, Best Gaming Apps in Hindi)

online-game-se-paise-kaise-kamaye-best-money-earning-games
ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमाए – Game Se Paise Kaise Kamaye

आप सभी ने भी कभी ना कभी मेरी तरह गेम तो खेले ही होंगे कितना मजा होना कि आप गेम खेलने के साथ साथ पैसे भी कमा सके। जी हां ऐसा करना मुमकिन है आजकल ऐसे बहुत से लोग हैं जो गेम तो खेल ही रहे हैं साथ में अच्छे खासे पैसे बना रहे हैं। गेम खेल कर पैसे बनाना बहुत ही आसान हो गया है। आजकल इस डिजिटल संसार में ऐसे ऐसे गेम आ गए हैं जिन पर आप बिना कोई इन्वेस्टमेंट किए रुपए कमा सकते हैं बस आप को खेलने का तरीका आना चाहिए।

जिनके साथ पैसा कमाने में सिर्फ एक समस्या है और वह है गेम खेलने का कम अनुभव। यदि आप किसी ऐसे गेम को जानते हो जिसे आप बहुत खेलते हैं तो आप पैसे कमा सकते हैं। आइए जानते हैं ऑनलाइन गेम से पैसे कैसे कमाए

गेम से पैसा कमाने से पहले जानने लायक बाते –

यदि आप गेमिंग से रूपये कमाने की सोच रहे है तो कुछ बाते है जिनके बारे में आपको अवश्य पता होना चाहिए। आइये जानते है कुछ महत्वपूर्ण बिन्दुओं के बारे में –

  • आपके पास एक अच्छा टच स्क्रीन मोबाइल उपलब्ध होना ही चाहिए।
  • आपके मोबाइल में 4जी इन्टरनेट की उपलब्धता होनी चाहिए।
  • आपको गेम खेलने में पहले से रूचि हो तो आपके लिए बहुत अच्छा होगा।
  • आपको गेम खेलने में पैसा कमाने के लिए हर गेम को कम से कम 2 घंटे देने के लिए तो तैयार रहना ही चाहिए।

यदि आप ऊपर बताये गए सभी बिन्दुओं को अच्छी प्रकार से अनुसरण करने को तैयार है तो आइये जानते है कैसे ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमाए

👉 क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी > मोबाइल से डिलीट फोटो को कैसे रिकवर करे

गेम खेलकर पैसा कैसे कमाए (Game Se Paise Kaise Kamaye)

हम जो नीचे गेमिंग एप्स बता रहे हैं उनसे बहुत लोगों ने अच्छी कमाई की है। सबसे पहले जो जरूरत है वह है आपके पास एक अच्छा स्मार्टफोन हो तथा उसमें तेज इंटरनेट हो मैं उम्मीद करता हूं कि आपके पास एक स्मार्टफोन है एवं इंटरनेट है। चलिए जानते हैं आसानी से गेम खेलकर पैसा कमाने वाले ऐप के बारे में –

1. Dream 11 (ड्रीम 11)

सबसे पहले हम जिस गेमिंग एप की बात कर रहे हैं उसका नाम है Dream11। ऐसा कौन व्यक्ति होगा जिसे क्रिकेट पसंद हो तथा उसने टीवी पर Dream11 का विज्ञापन ना देखा हो या Dream11 के बारे में ना सुना हो। यह वही ऐप है जिसका विज्ञापन हम समय-समय पर कभी क्रिकेट के बीच में तो कभी अपने स्मार्टफोन पर गेम खेलने के लिए देखते रहते है।

Dream11 पर आप क्रिकेट, फुटबॉल, लूडो, टेनिस आदि जैसे गेम्स पर पैसा लगा सकते हैं तथा अच्छी कमाई कर सकते हैं। Dream11 पर सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला गेम है क्रिकेट। आप क्रिकेट पर ₹10 से लेकर एक करोड़ तक की कमाई इस ऐप में कर सकते हैं।

इस गेमिंग एप को आप आसानी से ड्रीम 11 की ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं तथा दुनिया भर में खेली जा रही क्रिकेट या फुटबॉल लीग को ज्वाइन करके पैसे कमा सकते हैं।

ध्यान देने योग्य : dream11 में पैसा कमाने कमाना उन लोगों के लिए बहुत आसान होता है जिन्हें जिन्हें गेम की जानकारी होती है। यदि आप क्रिकेट में यदि आप क्रिकेट के किसी मैच पर कैसे लगा रहे हैं तो आपको क्रिकेट की अच्छी जानकारी होनी ही चाहिए।

Dream 11 से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

यह एक ऐसा एप्स है जिससे की गयी कमाई का आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते। इस एप पर लोगो ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पैसा लगाकर करोड़ो रूपये भी कमाए है!

अगर आप इस गेमिंग प्लेटफार्म में क्रिकेट जैसे खेल का चुनाव करते है तथा अच्छा कप्तान, व अच्छी टीम चुनने में कामयाब होते है तो आप 10 रूपये से 1 करोड़ रूपये तक भी कमा सकते है। इस एप में आपको कमाई इस बात पर निर्भर करती है कि आपकी चुनी हुई टीम कितना बेहतर प्रदर्शन करती है।

2. एमपीएल (MPL) Game Se Paise Kaise Kamaye

Dream11 की तरह ही एमपीएल भी एक बहुत बढ़िया गेमिंग का प्लेटफार्म है। इस गेमिंग एप में आपको कई प्रकार के गेम खेलने को मिल जाएंगे तथा आप पूरे संसार में खेली जा रही बड़ी लीग जैसे आईपीएल या फुटबॉल की कोई लिए को ज्वाइन कर सकते हैं तथा पैसे लगा सकते है।

आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन से एमपीएल को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं या फिर एमपीएल की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद आप अपने स्मार्टफोन से इस ऐप को अपने किसी दोस्त को रेफर कर सकते हैं यदि आपका दोस्त आपके लिंक से एमपीएल डाउनलोड करता है तो आपको ₹10 से ₹20 तक प्राप्त होते हैं। इन रुपयों का इस्तेमाल आप एमपीएल ऐप में गेम्स पर पैसे लगाने में कर सकते हैं

इस गेमिंग एप में भी आपको एक टीम बनानी होती है जिसके अच्छे प्रदर्शन से आपको बढ़िया कमाई होती है। आपने टीम का कप्तान तथा अन्य खिलाड़ी जितना अच्छा स्कोर करते है आपको उतने अधिक पैसे जीतने का मौका मिलता है।

MPL से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

पैसे कमाने के मामले में एमपीएल एक बहुत ही बढ़िया गेमिंग प्लेटफार्म माना जाता है। आप क्रिकेट या फुटबॉल जैसे बड़े टूर्नामेंट में अपनी टीम चुनकर करोड़ो रूपये भी कमा सकते है।

3. Loco

आजकल लोको एप बहुत ज्यादा प्रचलन में है और इसकी प्रसिद्धि का कारण है इसका आसान इंटरफ़ेस। कोई भी व्यक्ति आसानी से इस ऐप में गेम खेल कर पैसे कमा सकता है। यह एक ऑनलाइन सवाल जवाब वाली ऐप है जिसमें हमारी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं। तथा हमें उनका सही जवाब देना होता है ऐसा करके हम गेम में पॉइंट बनाते हैं तथा पैसे कमाते है।

इस ऐप में सभी गेम्स को इस तरीके से डिजाइन किया गया है कि खेलने वाले की जानकारी बढ़ सके तथा उसे पैसे कमाने के साथ-साथ आनंद भी प्राप्त हो। चलिए तो चलिए लोको एप डाउनलोड कीजिए तथा अपने ज्ञान से पैसे कमाना शुरू कर दीजिए।

Loco एप से कितना पैसा कमा सकते है?

यदि आप इस गेमिंग प्लेटफार्म में मौजूद गेम्स को भली प्रकार से खेलते है तो दिन के 100 से लेकर 1000 रूपये तक बना सकते है।

4. Big Cash Live

आजकल बाजार में नए नए गेमिंग एप आ गए हैं तथा उनसे पैसों की बारिश भी हो रही है, बस आप को खेलने का सही तरीका पता हो। बिग कैश लाइव ऐप एक ऐसा ही गेमिंग एप है या कह सकते हैं एक वेबसाइट है जिस पर आप तीन पत्ती, रमी आदि गेम खेलकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। इस ऐप को डाउनलोड करने पर आपको ₹50 बोनस मिलता है जिसे आप गेम खेलने में खर्च कर सकते हैं

यदि आप ऑनलाइन गेम जैसे लूडो, कैरम, रमी ,क्रिकेट आदि का शौक रखते हैं तो बिग बॉस लाइव ऐप आपके लिए बहुत अच्छी साबित होगी।

बिग कैश लाइव से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

बहुत से लोगों के मन में यह सवाल जरूर होगा की बिग कैश लाइव ऐप से हम कितना पैसा कमा सकते हैं। अगर आपको मैं सच बताऊं तो इस ऐप से पैसे कमाने की कोई हद नहीं है आप आसानी से 1 दिन में ₹1000 तो कमा ही सकते हैं।

यदि आपको गेम खेलने में महारत हासिल हो जाती है तो आप क्रिकेट जैसे टूर्नामेंट में भाग लेकर लाखों में भी कमाई कर सकते हैं। किसी भी गिविंग एप्लीकेशन में पैसे कमाना खिलाड़ी की खेलने की काबिलियत पर निर्भर करता है।

5. Winzo App

A यदि आप गेम खेलने के शौकीन है तो आपने विंजो गेम ऐप या विंजो गोल्ड के बारे में जरूर सुना होगा यह भारत का एक बहुत प्रसिद्ध मोबाइल गेमिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है। विंजो एप पर आप 20 से ज्यादा गेम अपनी क्षेत्रीय भाषा में खेल सकते हैं तथा पैसे कमा सकते हैं। बिंदु पर कैरम, लूडो, फ्रूट समुराई, मेट्रो सर्फर, फ्री फायर आदि जैसे गेम ऑनलाइन खेले जाते हैं।

इस गेमिंग एप को सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में विंजो एप की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड करना है। जैसे ही आप डाउनलोड करके गेम को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करते हैं तो आपको 10 से ₹20 मिलते हैं आप इस ऐप को अपने किसी साथी को रेफर भी कर सकते हैं। जैसे ही आपका साथी उस रेफर किए हुए लिंक पर क्लिक करके Winzo ऐप को डाउनलोड करेगा तो आपको ₹30 बोनस के मिलेंगे। इस तरह आप आसानी से डाउनलोड करने से ही 50 से ₹60 कमा सकते है

विंजो एप से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

जैसे कि हमने बताया आप डाउनलोड करने में ही विंजो एप में ₹50 कमा लेते हैं साथ ही आप इस ऐप में प्रतिदिन कई प्रकार के गेम खेलते हैं। यदि आप कैरम लूडो जैसे एक गेम को खेलने में महारत हासिल लगते हैं तो आसानी से 50 से हजार रुपए तक प्रतिदिन कमाए जा सकते हैं।

विंजो एप में कमाए गए पैसों को आप आसानी से यूपीआई (UPI), Phone पे, Google Pay या Paytm के द्वारा अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

6. RummyCircle

रमी सर्किल नाम के गेमिंग एप का नाम तो आपने सुना ही होगा। जी हां यह वही ऐप है जिसका आपको प्रमोशन करते हुए रितिक रोशन नजर आ जाएंगे। इस ऐप को पूरे भारत में तीन से चार करोड़ लोगों द्वारा गेम खेलने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

रमी सर्किल एप पर आपको गेम तो कई प्रकार के मिल जाएंगे लेकिन यह गेमिंग प्लेटफॉर्म रमी टूर्नामेंट के लिए ज्यादा जाना जाता है। आप फ्री में भी रमी टूर्नामेंट खेल कर पैसे कमाने के लिए जा सकते हैं।

रमी सर्किल ऐप से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

यदि आप रमी टूर्नामेंट में महारत हासिल कर सकते हैं कर लेते हैं तो इस गेमिंग प्लेटफॉर्म पर लाखों में भी कमाई कर सकते हैं।

7. My11Circle Fantasy

अब हम जिस पैसे कमाने वाले गेमिंग एप के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम है my11circle। यह वही गेमिंग प्लेटफार्म है जिसका प्रचार प्रसार करते हुए आपको भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली नजर आ जाएंगे। My11circle फेंटेसी एक बहुत ही पॉपुलर गेमिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है, क्रिकेट खेलने वाले लोग खासकर इस गेमिंग एप पर पैसा लगाना पसंद करते हैं।

यदि आपको क्रिकेट की अच्छी जानकारी है तो आप इस ऐप में अपनी क्रिकेट टीम बना सकते हैं तथा उस पर पैसा लगा सकते हैं। अगर आप की बनाई हुई टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो आपकी बहुत अच्छी कमाई हो सकती है। इस ऐप को आप आसानी से my11circle की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं या नीचे दिए गए लिंक से भी डाउनलोड कर सकते है।

My11circle से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

अगर मैं बात करूं my11circle फेंटेसी ऐप से आप कितना पैसा कमा सकते हैं तो इसकी कोई लिमिट नहीं है। यदि आप आईपीएल के दौरान अपनी टीम बनाकर इस ऐप में पैसे लगाते हैं तथा आपकी टीम बहुत अच्छा प्रसन्न करती है तो आप एक करोड़ तक भीगी सकते हैं।

ऐसे गेमिंग एप में आपको टीम बनाने के लिए एक फीस देनी होती है जो 50 से ₹60 होती है।

8. Payment First Games

ऐसा कौन व्यक्ति होगा जिसने इस डिजिटल वर्ल्ड में पेटीएम (Paytm) का नाम ना सुना हो, पेटीएम ने एक गेमिंग एप्लीकेशन की शुरुआत की है जिसका नाम है पेटीएम फर्स्ट गेम।

इसकी शुरुआत पेटीएम द्वारा की गई है तो यह तो पक्का है कि यह किसी तरह की फेक ऐप नहीं है। इस गेमिंग प्लेटफार्म पर गेम खेल कर लोगों ने पेटीएम कैश कमाना शुरू भी कर दिया है। जी हां आप इस प्लेटफार्म पर गेम खेल कर पेटीएम कैश कमा सकते हैं जिससे पेटीएम मॉल या पेटीएम द्वारा कहीं भी खरीदारी कर सकते हैं।

पेटीएम फर्स्ट गेम ऐप में आपको कई तरह के गेम तथा कुछ सर्वे करने के लिए भी मिलते हैं जिन्हें पूरा करके आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। यह गेम आपको रेफर करके पेटीएम कैश कमाने का मौका भी देता है।

पेटीएम फर्स्ट गेम्स एप्स कितना पैसा कमाया जा सकता है?

यदि आप अच्छी प्रकार से मोबाइल पर गेम खेल लेते हैं तो आप प्रतिदिन ₹50 से लेकर 500 600 तक पेटीएम कैश कमा सकते हैं।

9. Gamezop

यदि आप ऐसे गेमिंग एप की तलाश में हैं जिस पर बिना पैसा लगाए पैसा कमाया जा सके तो गमेज़ोप गेमिंग एप आप ही के लिए बनाया है। यहां पर आप फिर से लेकर पैसों तक में गेम खेल सकते हैं तथा कमाई कर सकते हैं।

GameZop एप्लीकेशन में आपको Puzzle, लॉजिक, रेसिंग, आर्केड, एक्शन, एडवेंचर आदि गेम खेलने के लिए मिल जाते हैं। आप अपनी पसंदीदा कैटेगरी का चुनाव करके कोई भी गेम खेल सकते है।

यह एप्लीकेशन आपको गेम खेलने पर तो पैसा देती ही है साथ में अपने किसी दोस्त को रेफर करने पर भी पैसा देती है। आप इस एप्स को गेम जॉब की ऑफिशल वेबसाइट से या फिर नीचे दिए गए डाउनलोड बटन से अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

गेमजोप से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

क्योंकि गेमजोप में आपको पैसा गेम खेलने पर मिलता है तो आप जितने अधिक गेम खेलते हैं उतने ही पैसे कमा सकते हैं।

यदि आप दिन के सात से आठ गेम अच्छी प्रकार से खेल लेते हैं तो ₹500 तक कमाए जा सकते हैं।

👉 क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी > अमेजन क्या है, कैसे हुई इसकी कीमत 140 लाख करोड़ से ज्यादा

FAQ (सवाल-जबाब)

कौन सा गेम ज्यादा पैसा देता है?

जिस भी गेम में आप टीम बना सकते है उसमे ज्यादा पैसा कम सकते है जैसे ड्रीम 11 व एमपीएल। अधिक जानने के लिए ऊपर पोस्ट पढ़े।

लूडो से पैसे कमाने वाला गेम है

स्पीडी लूडो व Winzo App लूडो से पैसा कमाने वाले गेम है।

फ्री में पैसे कमाने वाला गेम कौन सा है?

एमपीएल, Winzo App, GameZop, Paytm First Games आदि पर आप फ्री में भी पैसा कमाना शुरू कर सकते है।

आज हमने क्या जाना?

आज हमने ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमाए (Game Se Paise Kaise Kamaye) के बारे में विस्तार से बात की। हमने फ्री में पैसा कमाने वाला गेम, ऑनलाइन गेम से पैसे कैसे कमाए, कौन सा गेम खेलने से पैसा मिलेगा आदि टॉपिक को भी अच्छी तरह से बताने का प्रयास किया। किसी भी ने जानकरी के लिए कमेंट करके बताना न भूले।

👉 सबसे अधिक पसंद की जाने वाली पोस्ट

Leave a Comment