Karwa Chauth Best Gifts 2022 : पत्नी को दे करवाचौथ पर ये गिफ्ट हो जाएगी खुश

करवाचौथ का पर्व पुरे भारत में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता हैं। आज हम जानेंगे की करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी को क्या गिफ्ट दे सकते हैं (Karwa Chauth Best Gifts for wife) चलिए जानते है –

karva-karwa-chauth-best-gifts-for-wife-lover
Karva Chauth Best Gifts

कल पूरे भारत में करवा चौथ का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। सभी सुहागन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखेगी। यह व्रत कोई आम व्रत नहीं होता, इसमें पत्नी बिना कुछ खाए, बिना कुछ पिए पूरे दिन भूखी रहती है। और रात के समय चंद्रमा के दर्शन होने पर ही अपने व्रत को तोड़ती है। भारतीय नारियां इस व्रत को तभी तोड़ती है जब उनके पति अपने हाथ से उन्हें जल पिलाते हैं।

जब पत्नी अपने पति के लिए इतने कष्ट सहकर यह व्रत रख सकती है तो पपतियों का भी अपनी पत्नियों के लिए कुछ तो दायित्व बनता है। आजकल पति अपनी पत्नियों को इस त्यौहार पर खुश करने के लिए बहुत से तोहफे देते है

पति द्वारा मिले गए गिफ्ट को देखकर पत्नियां ना सिर्फ खुश होती है बल्कि उनका सम्मान अपने पति के लिए और अधिक बढ़ जाता है।

आइए जानते हैं कि आप अपनी पत्नी को कौन से बेहतरीन गिफ्ट (Karva Chauth Gifts) दे सकते हैं या पत्नियां अपने पतियों से कौन से गिफ्ट ले सकती हैं?

Karwa Chauth Best Gifts (करवा चौथ के लिए पांच बेस्ट गिफ्ट)

हम आपको ऐसे कुछ गिफ्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना सिर्फ आपको खुशी देंगे बल्कि आपके लिए जीवन भर काम ही आएंगे। ऐसे तोहफे को पत्नि को देने में भी पति को खुशी ही मिलेगी। आइए जानते हैं करवा चौथ के लिए 5 बेस्ट गिफ्ट के बारे में –

1. सोने का नेकलेस (Neckles)

यह तो हम सभी जानते हैं कि एक नारी को गहनों से कितना अधिक प्यार होता है। यदि गहने सोने के हैं हो तो फिर तो भारतीय महिलाएं बहुत ज्यादा ही खुश हो जाती है। यदि आप भी अपनी पत्नी को इस करवा चौथ पर खुश देखना चाहते हैं तो उन्हें एक सोने का नेकलेस गिफ्ट करें ।

हो सकता है आपका सोने के नेकलेस का बजट ना हो, तो ऐसी स्थिति में आप चांदी का नेकलेस या कोई और गहना उन्हें तोहफे के रूप में दे सकते हैं। सोने या चांदी के गहने ऐसे तोहफे होते हैं जिनकी कीमत समय के साथ घटती नहीं, बल्कि बढ़ती है। आपकी पत्नी ना सिर्फ इन गहनों को पहन सकती है बल्कि यह आगे चलकर किसी मुसीबत के समय आपके काम भी आ सकते हैं।

2. पत्नी को दे एफडी का तोहफा (Fixed Deposit)

हम उम्मीद कर रहे हैं कि आपने इस करवा चौथ के लिए कुछ ना कुछ वैसे तो जोड़ ही रखे होंगे। क्या हो अगर आप उन पैसों की अपने बाइक के नाम पर एफडी करा दे तथा करवा चौथ के दिन अपनी वाइफ को एफडी गिफ्ट करें।

ऐसा करना ना केवल आपकी पत्नी को खुशी दिलाएगा बल्कि यह आपके लिए एक धन जुटाने का साधन भी बन जाएगा। एफडी पर हर महीने बैंक सामान्य ब्याज से ज्यादा ब्याज देते हैं। जहाँ बैंको में जमा धन पर सामन्य ब्याज 2 से 3 प्रतिशत होता है वही एफडी के केस में ब्याज 6 से 7 प्रतिशत या उससे ऊपर ही मिलता हैं।

3. वाइफ को दें हेल्थ इंश्योरेंस गिफ्ट (Health Insurance)

आजकल हमारी जिंदगी का सबसे बड़ा इशू है हेल्थ कार् ठीक ना होना। हमें पता नहीं होता कि हमें कब कौन सा रोग हो जाए, तथा उस रोक की वजह से हमारे कितने रुपए खर्च हो जाए।

यदि आप अपनी वाइफ को कोई तोहफा देना चाहते हैं तो उन्हें हेल्थ इंश्योरेंस का तोहफा जरूर दें। यह गिफ्ट ना केवल स्वास्थ्य संबंधी समस्या में आए खर्चो में आपकी मदद करता है, बल्कि यह हमारे जीवन भर के स्वास्थ्य के लिए एक गारंटी के रूप में काम करता है।

👉 यह भी पढ़े > आसानी से घर बैठे पैसे कैसे कमायें

4. पत्नी को करें सॉवरेन गोल्ड बांड गिफ्ट (SGB)

बांड (Bond) का नाम सुनते हैं हमारे दिमाग में शेयर बाजार घूमने लगता है तथा इसके साथ-साथ डर भी आ जाता है हममें से अधिकतर लोग सोचते हैं कि शेयर बाजार में नुकसान ही होता है लेकिन सॉवरेन गोल्ड बांड के साथ ऐसा नहीं है।

यह गोंड भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी किए जाते हैं जिनमें जोखिम बहुत कम होता है तथा सालाना 2।5 सीएसडी का ब्याज भी मिलता है। अगर आप इस बार अपनी पत्नी को सॉवरेन गोल्ड बांड गिफ्ट करते हैं तो यह उनके लिए एक बहुत बड़ा तोहफा होगा।

5. वाइफ को दे रिकरिंग डिपॉजिट का तोहफा (Recurring Deposit)

रिकरिंग डिपॉजिट एक ऐसी स्कीम होती है जिसमें आप किसी बैंक या पोस्ट ऑफिस में एक समय सीमा तक के लिए एक खास रकम जमा कर देते हैं। जब उस रकम की सीमा समाप्त हो जाती है मतलब जितने वर्षों के लिए आपने वह रकम जमा की थी वह पूरी हो जाती है, तो आपको एक बहुत बढ़िया गारंटीड रिटर्न मिलता है।

अगर आप अपनी पत्नी को आरडी यानी रिकरिंग डिपॉजिट गिफ्ट करते हैं, तो यह न केवल उनके लिए खुशी की बात होगी बल्कि यह आप दोनों के लिए पूरे जीवन को व्यतीत करने के लिए धन का एक अच्छा साधन भी होगा।

हम आशा करते हैं कि आपको theinfoexpert.com की करवाचौथ गिफ्ट (Karwa Chauth Gifts) की यह खबर बहुत पसंद आई होगी। देखते हैं कमेंट में बताना ना भूलें कि इस बार आप अपनी पत्नी को गिफ्ट में क्या देने जा रहे हैं।

👉 कृपया ये पोस्ट भी पढ़े

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *