Morbi bridge collapse: पीएम मोदी ने मोरबी ब्रिज का किया दौरा।

गुजरात में हुए केवल ब्रिज हादसे की जानकारी लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को मोरबी का दौरा किया।

morbi-bridge-collapse-PM-modi-visit-site

ब्रिज हादसे में कई लोगों की जा चुकी है जान (Death)

आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि रविवार को गुजरात के मोरबी मे केवल ब्रिज टूटने से एक भयानक हादसा हुआ था। इस हादसे में अब तक कम से कम 145 लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

इसी की जानकारी लेने के लिए और घायलों का हालचाल पूछने के लिए नरेंद्र मोदी गुजरात पहुंचे। और घटनास्थल का मुआयना भी किया। इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी जी के साथ राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद थे।

इस हादसे के तुरंत बाद ही बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।
प्रधानमंत्री मोदी जी ने अस्पताल में पहुंचकर घायलों से उनका हाल-चाल भी जाना। इसके अलावा पीएम ने हादसे के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की।

कैसे हुआ मोरबी केवल ब्रिज हादसा (Morbi bridge collapse)

अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि मोरबी केवल ब्रिज हादसे का मुख्य कारण क्या था। लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

और अब तक की जानकारी के अनुसार, वहां मौजूद कुछ लोगों से पूछताछ की गई तो, कुछ लोगों ने बताया कि ब्रिज के ऊपर अधिक संख्या में लोग मौजूद थे और कुछ लड़के रस्सियो को जोर जोर से हिला रहे थे। और अचानक से पुल टूट कर गिर पड़ा और पुल पर मौजूद सभी लोग नीचे नदी में जा गिरे।

और एकदम से अफरा तफरी का माहौल हो गया। चीखने चिल्लाने की आवाज आने लगी। और तुरंत ही प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया। लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि ब्रिज को बिना जांच के ही पर्यटकों के लिए खोल दिया गया था। इसमें प्रशासन की एक बड़ी खामी दिखाई दी है।

जिस कारण बहुत से लोग अपने जिंदगी से हाथ धो बैठे। और कुछ जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहे हैं।

पीएम मोदी मिले पीड़ितों के परिजनों से (PM meets victims)

पीएम मोदी ने मोरबी में हुए केबल ब्रिज हादसे में घायल लोगों से मुलाकात के बाद, इस हादसे में जान गवाने वाले लोगों के परिजनों से भी मुलाकात की।

हादसे में अब तक 145 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। और घायलों का मोरबी के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है। परिजनों से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने उन्हें हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

और उन्होंने इस हादसे को लेकर बहुत दुख जताया। और कहां कि यह समय सभी के लिए दुखद और कठिन है।

उच्च स्तरीय बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों को दिए निर्देश (Instructions for Morbi Bridge)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी केवल ब्रिज हादसे को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की।

इस बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद करें और अधिकारियों को उनके संपर्क में रहना चाहिए।

और देखें कि इस विपदा की घड़ी में उन्हें किस चीज की जरूरत है। और वह चीज उन्हें मुहैया कराई जाए। इस मामले की गंभीरता से जांच करने के दिशा निर्देश भी दिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *